जूनियर विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: जूनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप : अमीषा, प्राची और हार्दिक ने जीता रजत

जूनियर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप : अमीषा, प्राची और हार्दिक ने जीता रजत
  • जूनियर विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों ने हासिल की सफलता
  • हार्दिक पंवार (80 किग्रा), अमीषा (54 किग्रा) और प्राची टोकस (80+ किग्रा) में जीता पदक

डिजिटल डेस्क, येरेवन (आर्मेनिया)। भारतीय मुक्केबाज हार्दिक पंवार (80 किग्रा), अमीषा (54 किग्रा) और प्राची टोकस (80+ किग्रा) ने यहां आईबीए जूनियर विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के अपने-अपने फाइनल में हार के बाद रजत पदक जीते।

एशियाई जूनियर चैंपियन हार्दिक को रूस के एशुरोव बैरमखान के खिलाफ करीबी मुकाबले में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों मुक्केबाज मुकाबले में आक्रामक दिखे। उन्होंने अंक हासिल करने के हर मौके को भुनाया। हालांकि, एशुरोव ने परिणाम को अपने पक्ष में लाने के लिए कड़ी मेहनत की।

इस बीच लड़कियों के वर्ग में अमीषा और प्राची को अपने-अपने फाइनल मुकाबलों में समान रूप से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। जहां अमीषा कजाकिस्तान की अयाज़ान सिदिक से हार गईं। वहीं प्राची ने कड़ी प्रतिद्वंद्वी दो बार की एशियाई जूनियर चैंपियन उज्बेकिस्तान की सोबिराखोन शाखोबिद्दीनोवा के खिलाफ अपनी पूरी ताकत लगाने के बाद भी नतीजा नहीं बदल सकीं।

मौजूदा प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत पहले ही पांच कांस्य सहित 17 पदक हासिल कर चुका है। जिसमें पायल (48 किग्रा), निशा (52 किग्रा), विनी (57 किग्रा), सृष्टि (63 किग्रा), आकांशा (70 किग्रा), मेघा (80 किग्रा), जतिन (54 किग्रा), साहिल (75 किग्रा) और हेमंत (80+ किग्रा) पदक विजेता हैं।

ये सभी मुक्केबाज प्रतियोगिता के अंतिम दिन स्वर्ण पदक के लिए लड़ेंगे। नेहा (46 किग्रा), निधि (66 किग्रा), परी (50 किग्रा), कृतिका (75 किग्रा) और सिकंदर (48 किग्रा) ने सेमीफाइनल में अपना अभियान समाप्त करने के बाद कांस्य पदक सुरक्षित कर लिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Dec 2023 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story